दो जवान आम के पेड़ों की आरा रेतकर हत्या!

पुलिस की कार्यशैली पर लगे प्रश्न चिन्ह ? किसकी सह पर चला आरा ?

अप्रैल 15, 2024 - 19:11
दो जवान आम के पेड़ों की आरा रेतकर हत्या!
ठेके दार द्वारा चोरी से काटा गया पेड़

आशीष सिंह 

जैदपुर,बाराबंकी । जनपद बाराबंकी के तहसील रामसनेही घाट के थाना जैदपुर ( पुलिस चौकी अहमदपुर) अंतर्गत ग्राम पंचायत छंदवल के ग्राम कटैया में रविवार रात्रि लगभग 10 बजे लकड़ी ठेकेदारों द्वारा दो हरे - भरे , फल से लदे हुए आम के पेड़ों को काट डाला।

जानकारी के मुताबिक अहमदपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम कटैया में ठेकेदार फुरकान द्वारा किसान घनश्याम के खेत में लगे हरे भरे प्रतिबंधित आम के पेड़ों को चोरी से रात में काट डाला।

 किसान ने बताया कि मैंने पहले बात की थी लेकिन मैंने फल लगे हुए आम के पेड़ों को काटने से मना कर दिया था, ठेकेदार ने रात्रि में चोरी से पेड़ों को काट डाला। इस घटना से स्थानीय पुलिस की गश्त की पोल व ठेकेदार से मिलीभगत होने के प्रश्न लोगों द्वारा लगाए जा रहे है।

 वन विभाग रामसनेही घाट ने अगले दिन सुबह किसान और ठेकेदार को गिरफ्तार कर कार्यवाही करने की बात बताई। फिलहाल अहमदपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में मोबाइल चोरी, बकरी चोरी और अब यह बड़ी घटना पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न लगा रही है?

वन विभाग और पुलिस अगर ऐसे ही रवैया अपनाता रहा तो ये लकड़ी ठेकेदार पर्यावरण का हरण करते रहेंगे और जिम्मेदार वन रक्षक के बजाय वन भक्षक की भूमिका में नजर आते दिख रहे होंगे। फिलहाल उच्चाधिकारी क्या विभाग की इस बड़ी शिथिलता बरतने पर कार्रवाई करेगा या नहीं ? यह अभी समय के गर्भ में है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow