प्रधानी की रंजिश में हुई थी पैमाइश, प्रतिबंधित भूमि पर नहीं बनेगा पंचायत भवन,

ग्राम समाज की भूमि पर दबंग प्रधान का कब्जा, मकान मार्केट सहित मंदिर में भी बंद है ताला, ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से कब्ज़ा खाली कराने की उठाई मांग,

मार्च 17, 2024 - 19:53
मार्च 17, 2024 - 20:02
प्रधानी की रंजिश में हुई थी पैमाइश, प्रतिबंधित भूमि पर नहीं बनेगा पंचायत भवन,

द स्वॉर्ड ऑफ़ इण्डिया 

इमामुद्दीन

बाराबंकी! तहसील नवाबगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर बंकी ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत प्रधान व कुछ गमीणों ने तहसील दिवस में पंचायत भवन बनवाने को लेकर शिकायती पत्र दिया था, और बाराबंकी राजस्व अधिकारियों को पंचायत भवन बनवाने के लिए ग्राम समाज की भूमि को चिन्हित कर पैमाइश करने की मांग की थी।

राज्स्व प्रशासन द्वारा पैमाइश की टीम गठित कर शनिवार को ग्राम समाज की भूमि को पैमाइश करने पर उक्त स्थान पर पंचायत भवन बनवाया जायेगा, मामले की पूरी जानकारी बाराबंकी एसडीएम ने देते हुए बताया कि, पंचायत भवन बनवाने के लिए ग्राम पंचायत में खाली पड़ी अन्य ग्राम समाज की भूमि पर पैमाइश करवाकर पंचायत भवन का निर्माण कराया जायेगा। जिससे पंचायत में रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े!

तो वहीं कुछ ग्रामीणों ने बताया कि मौजूदा दबंग प्रधान ने ग्राम समाज की भूमि (गाटा संख्या 569)पर कब्जा कर मकान व मार्केट का निर्माण करा रखा है। तों वहीं ग्राम समाज की भूमि पर मंदिर बनवा कर ताला बंद कर रखा है, जिससे ग्रामीणों को पूजा भी नहीं करने दिया जाता!

ग्राम समाज में बने मंदिर में पूजा करने से वंचित ग्रामीणों ने बताया कि, मंदिर का ताला कभी नहीं खुलता है, मंदिर बनवाने के नाम पर ग्राम समाज की भूमि पर दबंग प्रधान का कब्जा है, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने राजस्व प्रशासन को दी है, और साथ ही उचित कार्रवाई कर कब्जा खाली करने की मांग भी उठाई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow