परिवहन मन्त्री दयाशंकर सिंह के करकमलों द्वारा प्रतिभावान छात्र अहमद सईद को किया गया respected

सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा प्रतियोगिताएं जहाँ एक तरफ जीवन को आनंदमय बनाती हैं

मार्च 4, 2024 - 20:30

द स्वार्ड ऑफ इंडिया   

फतेहपुर, बाराबंकी। विद्यालयों, कॉलेजों और महाविद्यालययों में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक व क्रीड़ा प्रतियोगिताओं से छात्र एवं छात्राओं में छुपी प्रतिभाओं का विकास होता है। 

सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा प्रतियोगिताएं जहाँ एक तरफ जीवन को आनंदमय बनाती हैं तो दूसरी तरफ शरीर को भी स्वस्थ रखने में अपनी भूमिका निभाती हैं। 

  मालूम हो कि फखरूद्दीन अली अहमद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय महमूदाबाद में 47वें वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह के आयोजन के अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि दयाशंकर सिंह, परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उत्तर प्रदेश सरकार, के करकमलों द्वारा महाविद्यालय में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रों को एवं सांस्कृतिक व क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय, एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्रों को प्रमाण-पत्र, शील्ड व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया था। इसी क्रम में समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मन्त्री दयाशंकर सिंह के करकमलों द्वारा विशेष रूप से एम0 ए0 चतुर्थ सेमेस्टर के प्रतिभावान छात्र अहमद सईद को भी ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

मालूम हो कि पूर्व में छात्र अहमद सईद ने महाविद्यालय में होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। हाल ही में महाविद्यालय में, मौलाना अबुल कलाम आजाद की अदबी खिदमात के शीर्षक से आयोजित होने वाली भाषण प्रतियोगिता एवं ग़ज़ल प्रतियोगिता में भी छात्र अहमद सईद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

छात्र अहमद सईद, फखरूद्दीन अली अहमद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की ओर से सेक्रेड हार्ट डिग्री कॉलेज सीतापुर में भी काव्य पाठ प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर प्रथम स्थान प्राप्त करके अपने महाविद्यालय का मान बढ़ा चुके हैं

और लखनऊ विश्वविद्यालय में भी काव्यपाठ प्रतियोगिता में प्रतिभाग करके विश्विद्यालय स्तरीय काव्य पाठ प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त करके अपने महाविद्यालय के साथ-साथ तहसील फतेहपुर जिला बाराबंकी का नाम रौशन किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow