राजापुर मंडी पहुंचे डीएम-सीडीओ, देखे स्ट्रांग रूम एवं रवानगी स्थल

लखीमपुर खीरी

मार्च 20, 2024 - 16:52
राजापुर मंडी पहुंचे डीएम-सीडीओ, देखे स्ट्रांग रूम एवं रवानगी स्थल

द स्वार्ड ऑफ़ इण्डिया.

मो. तलहा हसन.

लखीमपुर खीरी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल कराने के दृष्टिगत बुधवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह संग कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर पहुंचे, जहां उन्होंने स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल, ड्यूटी कक्ष, कंट्रोल रूम, सीसीटीवी व्यवस्था एवं पोलिंग पार्टियों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की पड़ताल की। 

डीएम ने सीडीओ, एडीएम संग पूरे मंडी परिसर का पैदल भ्रमण कर चुनाव के लिए चिह्नित स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का भ्रमण कर निर्वाचन तैयारियों की बारीकी से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मंडी सचिव सुधांशु को स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल की सभी मुकम्मल तैयारी रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान देखा गया कि स्ट्रांग रूम बनाने के लिए पर्याप्त स्थान, चुनाव आयोग के मानकों के अनुरूप हैं। मतगणना के लिए स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक ईवीएम और वीवीपैट ले जाने संबंधी वैरिकेटिंग व्यवस्था के लिए मार्ग निर्धारित के लिए स्ट्रांग रूम के आसपास के क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। 

डीएम ने मण्डी स्थल में स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं को विधानसभावार देखा। स्ट्रांग रूम से वोटिंग मशीन प्राप्त करने और मतगणना स्थल तक ले जाने संबंधी वेरिकेटिंग व्यवस्था का जायजा लिया। स्ट्रांगरूम की सुरक्षा के लिए फोर्स के ठहरने का स्थान और प्रवेश के लिए अलग-अलग प्रवेशद्वारों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, बीएसए प्रवीण तिवारी, अवर अभियंता विनियमित क्षेत्र प्रदीप त्रिवेदी सहित संबंधित अधिकारी गण मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow