आवासीय खेलकूद छात्रावासों में प्रवेश के लिए चयन 5 मार्च से शुरू

खेलों में आवासीय छात्रावासों में प्रवेश दिया जाएगा

मार्च 2, 2024 - 10:14

द स्वार्ड ऑफ इंडिया

 सौरख कन्नौज 2024-25 में आवासीय खेलकूद छात्रावासों में 12 और 15 वर्ष से कम उम्र के बालक बालिकाओं के प्रवेश चयन 5 मार्च से शुरू होगा।जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि जिला और मंडल स्तर के बाद राज्य स्तर पर सफल बालक बालिकाओं का विभिन्न खेलों में आवासीय छात्रावासों में प्रवेश दिया जाएगा। 

 जिला क्रीड़ा अधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिम्नास्टिक, तैराकी में 12 वर्ष से कम कुश्ती, हाकी, बालीवाल, फुटवाल,बैडमिंटन, टेबिल टेनिस,क्रिकेट, कबड्डी,बास्केटबॉल,तीरंदाजी, एथलेटिक्स, जूडो,बाक्सिंग और हैंडबाल में बालक बालिकाओं की उम्र 15 वर्ष से कम होनी चाहिए।सभी बालक बालिकाओं को प्रवेश के लिए आवेदन आनलाइन खेल साथी पोर्टल पर करना होगा।

चयन प्रक्रिया जिला स्तर पर 5 मार्च से 7 मार्च तक मंडल स्तर पर 8 मार्च से 10 मार्च तक और राज्य स्तर पर अलग अलग खेलों के लिए आगरा, मेरठ, गोरखपुर, झांसी, लखनऊ, अयोध्या,कानपुर, आजमगढ़,सोनभद्र, सहारनपुर में आयोजित होगी।विभिन्न खेलों में चयनित बालक बालिकाओं की आयु 1 अप्रैल 24 को 12 वर्ष और 15 वर्ष से कम होनी चाहिए।

छात्रावास में प्रवेश के लिए जन्मतिथि प्रमाणपत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक या प्रधानाचार्य द्वारा प्रमाणित तथा माता पिता द्वारा नोटरी हलफनामा होना आवश्यक है यह जानकारी जिला क्रीड़ा अधिकारी नूरहसन ने दी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow