मध्यप्रदेश में 18 वर्ष के भाजपाई अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचारी कुशासन पर पूर्ण विराम लगेगा- खरगे

भाजपा के झूठे वादे, झूठी घोषणाओं से मध्‍य प्रदेश की जनता थक गई है- कमलनाथ  नवरात्र में कांग्रेस की पहली लिस्‍ट जारी होगी - सुरजेवाला  शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

अक्टूबर 13, 2023 - 21:06
मध्यप्रदेश में 18 वर्ष के भाजपाई अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचारी कुशासन पर पूर्ण विराम लगेगा- खरगे

द स्वार्ड ऑफ़ इंडिया

नई दिल्ली, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। 

बैठक के उपरांत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मध्य प्रदेश में युवाओं, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों व पिछड़े वर्गों को कुछ ही दिनों में न्याय मिलने वाला है। पिछले 18 वर्ष के भाजपाई अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचारी कुशासन पर पूर्ण विराम लगेगा। इस बार जनता मध्य प्रदेश में पिछले दरवाजे से अलोकतांत्रिक भाजपा सरकार नहीं बनने देगी। इस बार दग़ाबाज़ों को करारा जवाब मिलेगा। Congress party पूर्ण बहुमत की ओर अग्रसर है।

बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई है। इस विषय पर फिर से बैठक होगी। श्राद्ध के बाद नवरात्र में लिस्ट घोषित की जाएगी। उम्मीदवारों पर चर्चा चल रही है, ताकि कांग्रेस पार्टी 15 अक्टूबर को अपनी लिस्ट जारी कर सके। 

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के झूठे वादे, 20 हजार झूठी घोषणाएं मध्‍य प्रदेश की जनता समझ गई है। इसलिए भाजपा बौखलाई हुई है। भाजपा के झूठे वादे, झूठी घोषणाओं से मध्‍य प्रदेश की जनता अब थक गई है।

वहीं मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की विधानसभा सीटों पर सौहार्दपूर्ण माहौल में चर्चा हुई है। भाजपा घबराहट और छटपटाहट में है। भाजपा में सिर फुटव्वल हो रहा है। मध्य प्रदेश की जनता बेहद आक्रोशित है। मध्य प्रदेश में आए दिन भाजपा सरकार के घोटाले सामने आ रहे हैं। आज ही मध्य प्रदेश में 10 करोड़ का आदिवासी घोटाला सामने आया है। मध्य प्रदेश में भाजपा नेता और अफसर फर्जी बिल बनाकर आदिवासियों का करोड़ों रुपए का बजट खा रहे थे। कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में अप्रत्याशित जीत की ओर कदम बढ़ा रही है।पहले नवरात्रे पर कांग्रेस की पहली लिस्‍ट जारी होगी।

सुरजेवाला ने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की जनता को गारंटी दी हैं कि किसानों का ऋण माफ होगा, झूठे मुकदमे वापिस होंगे, किसान का पांच हॉर्स पावर तक की बिजली का बिल माफ होगा, पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। 100 यूनिट बिजली माफ, अगले 100 यूनिट बिल हाफ होगा। महिलाओं को 1500 रुपये दिए जाएंगे। 12 अक्टूबर को प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में एक और ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। कांग्रेस ने पढ़ो और पढ़ाओ के तहत वादा किया है कि बच्चों को पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक 500 रुपये, नौवीं व दसवीं कक्षा में 1,000 रुपये और 11वीं व 12वीं कक्षा में 1,500 रुपये दिए जाएंगे। हर बच्‍चा पैसा पाएगा, हर बच्‍चा आगे बढ़ता जाएगा, ये कांग्रेस का नारा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow