खीरी में डीएम-एसपी ने की जिला शान्ति समिति की बैठक

लखीमपुर खीरी

मार्च 18, 2024 - 16:43
खीरी में डीएम-एसपी ने की जिला शान्ति समिति की बैठक

द स्वार्ड ऑफ़ इण्डिया.

मो. तलहा हसन.

लखीमपुर खीरी। खीरी में रमजान माह का आरम्भ, नवरोज, होलिका दहन, होलिकोत्सव, गुड फाइडे, ईद-उल-फितर, चैत्र नवरात्रि, श्रीरामनवमी आदि विशेष पर्व त्योहारों को शान्तिपूर्वक मनाने और लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा ने जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने सभी से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की। अधिकारियों को व्यवस्था चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। बैठक में डीएम ने कहा कि खीरी अमन चैन के लिए मशहूर रहा है। इस परम्परा को कायम रखते हुए आगामी त्योहार भी सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाएं।

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने अपील किया कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहारों को मनाए। शान्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में यदि कहीं से कोई भी सूचना प्राप्त हो तो उसे तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में अवश्य लाए।

डीएम व एसपी ने आश्वस्त किया कि आसन्न त्यौहारों के अवसर गुड पुलिसिंग के साथ-साथ बिजली, पानी एवं साफ-सफाई के भी माकूल बन्दोबस्त रहेंगे। डीएम व एसपी ने जनपदवासियों से अपील की कि जिले की गंगा-जमुनी परम्परा को कायम रखते हुए सौहार्दपूर्ण माहौल में त्यौहार मनाए। डीएम-एसपी ने लोगों से अपील की कि त्यौहार के दौरान किसी नई परम्परा का आगाज न किया जाए। सभी लोग मिल जुलकर परम्परागत ढंग से त्यौहार मनाए। कोई ऐसा कार्य न करें। जिससे त्यौहार की खुशियों में कड़वाहट आ जाए।

नागरिकों से डीएम एसपी ने की अपील

डीएम व एसपी ने कहा कि जिले के अम्नो- अमान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से संजीदा है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से पूरी सख्ती के साथ निपटा जायेगा। डीएम व एसपी ने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि सभी के सहयोग से पूर्व की भांति आगामी त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होंगे।

बैठक में एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी पवन गौतम, एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत शैलेंद्र कुमार, अवर अभियंता नगर पालिका परिषद लखीमपुर अमरदीप मौर्य सहित बड़ी संख्या में बड़ी संख्या में सभी संप्रदायों के धर्मगुरु मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow