मेडिकल स्टोर पर छापा 600 शीशी क़फ़ सीरप बरामद ।

मेडिकल स्टोर इनके घर के बाहर की तरफ स्थित है जिसमे जांच के समय कोडीनयुक्त सिरप Omerax-T की भारी मात्रा 100 ml के 600 सीरप जिनका मूल्य 1,05,000 रुपये है भंडारित पाए गए जिनके मौके पर क्रय विक्रय अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए

फ़रवरी 26, 2024 - 20:05
फ़रवरी 26, 2024 - 20:08
मेडिकल स्टोर पर छापा 600 शीशी क़फ़ सीरप बरामद ।

बाराबंकी-औषधि निरीक्षक सीमा सिंह द्वारा शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा कोडीन युक्त सिरप के नशे में प्रयोग किए जाने पर प्रभावी रोकथाम हेतु दिए गए निर्देशों के अनुपालन में आज थाना कोठी के  भानमऊ में स्थित वारिस मेडिकल स्टोर, पर फर्म के प्रोपराइटर अब्दुल रज्जाक उर्फ भोला की उपस्थिति में छापा डाला गया ।

 मेडिकल स्टोर इनके घर के बाहर की तरफ स्थित है जिसमे जांच के समय कोडीनयुक्त सिरप Omerax-T की भारी मात्रा 100 ml के 600 सीरप जिनका मूल्य 1,05,000 रुपये है भंडारित पाए गए जिनके मौके पर क्रय विक्रय अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए अतः उक्त औषधि का नमूना संग्रहण करते हुए सीज किया गया तथा तत्काल प्रभाव से औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 की धारा 22 (1)(d) के अंतर्गत मेडिकल स्टोर पर औषधियों के क्रय विक्रय पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाई गई । फर्म में केमरा भी नहीं पाया गया न ही क्रय विक्रय अभिलेख पाए गए अतः फर्म को उक्त के संबंध में कारण बताओ नोटिस दिया गया। उल्लेखनीय है की उक्त औषधि की अवैध बिक्री एवं नशे हेतु प्रयोग होने की सूचना प्राप्त होने के दृष्टिगत कार्यवाही की गई है। प्रकरण में अग्रिम विवेचना के उपरांत फर्म एवं दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी । तथा उक्त के संबंध में छापे की कार्यवाही जारी रखी जाएगी ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow