केजीएमयू के डाक्टरों ने गर्मियो में लू से बचाव के बारे में बताया उपाय

स्वस्थ्य शरीर के लिए दांतो का स्वस्थ होना जरूरी : प्रो डा० प्रोमिला

अप्रैल 19, 2024 - 19:48
केजीएमयू के डाक्टरों ने गर्मियो में लू से बचाव के बारे में बताया उपाय

द स्वार्ड ऑफ इंडिया

लखनऊ । बाल विकास विभाग बाराबंकी एवं किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के समन्वय से भोजन के लिए स्वस्थ दांत जरूरी,लोकतंत्र की मजबूती को मतदान जरूरी। विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक जिला कार्यक्रम अधिकारी जिला सूचना अधिकारी,केजीएमयू के दन्त विभाग की प्रो डा० प्रोमिला वर्मा एवं डा० रिदम इत्यादि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थिति रहें। 

कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाडी कार्यकत्रियों सहायिकाओं व लाभार्थियों को केजीएमयू के दन्त विभाग की प्रोफेसर डा० प्रोमिला वर्मा एवं डा० रिदम द्वारा स्वस्थ्य शरीर के लिए दांतो का स्वस्थ होना जरूरी है

विषय पर विस्तृत वर्णन करते हुए स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अनिवार्य रूप से मतदान किया जाना भी जरूरी है, तथ्य पर प्रकाश डालते हुए 20 मई 2024 को होने वाले मतदान में अनिवार्य रूप से मतदान किये जाने हेतु प्रेरित किया गया। 

जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा आंगनवाडियों से अपील की गयी कि परिक्षेत्र के समस्त मतदाताओं को 20 मई 2024 को मतदान करने के सम्बंध में जागरूक करें एवं ग्रह भ्रमण के समय पोषण परामर्श के साथ-साथ घर के मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करें।

 मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आंगनबाडी कार्यकत्रियों से गर्मियो में लू से बचाव के बारे में उपाय बताते हुए उन्हें मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने केलिए जागरूक करने की बात कही गयी साथ ही अनिवार्य रूप से मतदात सम्बन्धित शपथ भी दिलायी गयी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow