इंटर में शिखर एवं हाईस्कूल में रतन व सुहानी अव्वल

आईसीएसई व आईएसई बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित, खिले मेधावियों के चेहरे

मई 7, 2024 - 18:47
इंटर में शिखर एवं हाईस्कूल में रतन व सुहानी अव्वल

मोहम्मद शकील 

बलरामपुर । आईएससीई व आईएसई बोर्ड ने सोमवार को इंटरमीडिएट व हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इंटरमीडिएट की परीक्षा में जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कॉलेज बलरामपुर के छात्र शिखर मिश्र ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिला टॉप किया है।

 वहीं हाईस्कूल की परीक्षा में जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कॉलेज के छात्र रतन श्रीवास्तव एवं स्टार वर्ड्स पब्लिक स्कूल तुलसीपुर की छात्रा सुहानी पटेल 92 प्रतिशत अंकों के साथ अव्वल रहे। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही मेधावी खुशी से झूम उठे।

 सेल्फी लेने के साथ ही मिठाई खिलाकर विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को बधाई दी। विद्यार्थियों की सफलता पर जहां विद्यालय प्रशासन गदगद दिखा, वहीं परिजन भी अपने बच्चों की सफलता पर खुशी जताई।

सोमवार को 11 बजे से आईएससी व आईसीएसई द्वारा इंटरमीडिएट व हाईस्कूल की परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम आते ही नगर के जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कॉलेज तथा तुलसीपुर के स्टार वर्ड्स पब्लिक स्कूल में विद्यार्थी व अभिभावकों की भीड़ जुटने लगी।

शिक्षक विद्यार्थियों का रिजल्ट मिलान करने में जुट गए। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार भी जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कॉलेज दबदबा रहा। इंटरमीडिएट की परीक्षा में जहां इसी विद्यालय के शिखर मिश्र 96 प्रतिशत अंकों के साथ टाॅपर बने। वहीं 95.5 प्रतिशत अंकों के साथ मोहम्मद असलम अंसारी द्वितीय, 93.8 अंकों के साथ उमरा वारसी तीसरे स्थान पर रहीं।

 हाईस्कूल की परीक्षा में जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कॉलेज के छात्र रतन श्रीवास्तव एवं स्टार वर्ड्स पब्लिक स्कूल की छात्रा सुहानी पटेल ने 92.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया। वहीं 91.4 अंकों के साथ जीत श्रीवास्तव ने दूसरा एवं 91.2 प्रतिशत अंकों के साथ अनिकेत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया।

 जीसस एंड मैरी स्कूल एंड काॅलेज के प्रशासक क्रेग बटरफील्ड ने बताया कि इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 123 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। सभी उत्तीर्ण रहे। इसी तरह हाईस्कूल की परीक्षा में 169 विद्यार्थी शामिल हुए थे,

जिसमें से 168 विद्यार्थी उत्तीर्ण रहे। विद्यालय के प्रबंध निदेशक क्लाइव बटरफील्ड व प्रधानाचार्य कैथरीन बटरफील्ड ने बच्चों की सफलता पर खुशी जताते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आईसीएसई बोर्ड के दूसरे विद्यालय स्टार वर्ड्स पब्लिक स्कूल तुलसीपुर का परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहा।

 यहां पर विद्यालय के प्रबंधक विनोद कलहंस ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में 141 परीक्षार्थियों में से 140 परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं,

 

वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 96 परीक्षार्थी शामिल हुए थे सभी उत्तीर्ण रहे। हाईस्कूल में सुहानी पटेल व श्रेया सिंह ने क्रमश: 92.8 व 90.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है। इंटरमीडिएट में कुश सिंह ने 91 प्रतिशत व हिमांशु एवं ईशान सिंह ने 89 प्रतिशत अंक हासिल करके सफलता पाई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow