आपस में दिलों को जोड़े रखना मैने गांधी परिवार से सीखा - पण्डित किशोरी लाल

मई 12, 2024 - 20:16
मई 12, 2024 - 20:24
आपस में दिलों को जोड़े रखना मैने गांधी परिवार से सीखा - पण्डित किशोरी लाल

द स्वार्ड ऑफ इंडिया

अमेठी ने आदर्शवादी राजनीतिज्ञ दिए लेकिन पिछले पांच साल में जनता को प्रताड़ित और अपमानित किया गया

अमेठी की जनता ने स्व.राजा रुद्र प्रताप सिंह,स्वतंत्रता सेनानी पूर्व विधायक गुरु प्रसाद सिंह,गिरिराज सिंह,रामसेवक धोबी,हाजी वसीम,नूर मुहम्मद,शिवबालक पासी,राजपति देवी,यमुना मिश्रा, तेजभान सिंह, जैसे नेता पैदा किए जिन्होंने दिलों को जोड़ने, समाज में भाईचारा बनाए रखने के आदर्शवादी सिद्धांत दिए।

उन्होंने कहा कि तिलोई और अमेठी राज घरानों ने भी अमेठी को प्यार - सम्मान दिया।जिस तरह से पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी,संजय गांधी,राजीव गांधी जी ने अमेठी की जनता के साथ सच्चाई और ईमानदारी का रिश्ता कायम किया उसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने आगे बढ़ाया। 

लेकिन पिछले पांच सालों में जिस तरह से अमेठी की जनता को अपमानित किया गया।पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधियों को प्रताड़ित किया गया,गरीब लोगों को अपमानित किया गया वह न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि हमारे लिए असहनीय भी था।

मुझे तो गांधी परिवार से दिलों को जोड़ने, सभी वर्गों का सम्मान करने, जनता के साथ सच बोलने, उनके दुःख दर्द में साथ खड़े होने की शिक्षा दी गई।

लेकिन जब में यहां पर अहंकारी सत्ता के दुर्व्यवहार की घटनाएं देखता था तो बहुत दुख होता था।यह उद्गार इंडिया गंठबंधन के अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने आज अपने संबोधन में कहे।उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता ने तो आदर्शवादी राजनीति के उदाहरण देश को दिए हैं।

देश के लिए, देश की एकता और अखंडता के लिए कुर्बान हो जाने वाले इन्दिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे शहीद हीरे दिए हैं जिनपर अमेठी की जनता को गर्व है ।किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि सत्तारूढ़ अहंकारी लोगों ने सिर्फ अमेठी की जनता का ही अपमान नहीं किया बल्कि जिन नेताओं ने हमें विरासत में आदर्शवादी सिद्धांत दिए यह उनका भी अपमान है।

अब अमेठी की जनता इस अपमान का बदला लेगी ताकि दिलों को जोड़ने वाली राजनीति की फिर से शुरुआत हो सके। शर्मा ने कहा कि आज देश में आमजन से संबंधित मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही है।

 जनता महंगाई,बेरोजगारी,आदि अहम विषयों पर कहीं स्वाल न पूछ ले और आक्रोश में सत्ता के खिलाफ वोट न कर दे। इसे रोकने के लिए कई हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।लेकिन देश की जनता अब समझ चुकी है।

भाजपा के झूठ के जंजाल में फंसने वाली नहीं है।उन्होंने कहा कि अमेठी में भाईचारा बना रहे। ज्वलंत समस्याओं का निपटारा हो।बिना किसी भेदभाव के अमेठी विकास के रास्ते पर दौड़े यही मेरा ध्येय होगा। किशोरी लाल शर्मा ने आज अपने चुनावी अभियान में ---+++ नुक्कड़ जनसभाओं को संबोधित किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow