नेपाल में भारी बवाल आगजनी, पथराव वा पेट्रोल बम से हमले सीमा पर चौकसी के साथ गश्त बढ़ती गई है

सद्भाव रैली पर पथराव व पेट्रोल बम से हमले के बाद हिंसा भड़की हुई है। स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं

अक्टूबर 4, 2023 - 13:49
नेपाल में भारी बवाल आगजनी, पथराव वा पेट्रोल बम से हमले सीमा पर चौकसी के साथ गश्त बढ़ती गई है

अब्दुल कादिर 

द स्वार्ड ऑफ़ इंडिया

बहराइच । नेपालगंज में सद्भाव रैली पर पथराव व पेट्रोल बम से हमले के बाद हिंसा भड़की हुई है। स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। नेपालगंज में बेकाबू हिंसा को देखते हुए सीमा से लगे खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

सीमा से लगे पांच थानों की पुलिस व एसएसबी जवानों ने गश्त बढ़ा दी है। एसपी ने लगातार चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। 

नेपालगंज के बागेश्वरी मंदिर से निकले सद्भाव रैली में अराजक तत्वों की ओर से किए गए पथराव ने नेपालगंज का माहौल बिगाड़ दिया है।

भड़की हिंसा में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान पेट्रोल बम चले। उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई गई।

घटना के बाद नेपालगंज के सभी स्कूल-कालेज व दुकानें बंद कर दिए गए हैं। लोगों से सद्भाव बनाए रखने की अपील की जा रही है। बांके के जिलाधिकारी विपिन आचार्य ने अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू किए जाने के आदेश दिए हैं।

 सीमा से लगे होने के कारण बहराइच में भी पुलिस व प्रशासन पूरी नजर रख रहा है। बिगड़े माहौल को देखते हुए सीमा से लगे मोतीपुर, नवाबगंज, रुपईडीहा, सुजौली व मुर्तिहा थाने को अपने अलर्ट किया गया है।

सीमा पर तैनात एसएसबी की सभी बीओपी के साथ पुलिस जवानों को गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। हर स्थिति की रिपोर्ट सीधे एसपी को देने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां भी नेपालगंज में भड़की हिंसा को लेकर सजग हैं।

गृह मंत्रालय ने भी मांगी स्टेटस रिपोर्ट सीमा से लगे नेपालगंज में भड़की हिस्सा को लेकर गृह मंत्रालय भी नजरें गड़ाए हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से भी आवागमन व हालात की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। हर 12 घंटे पर रिपोर्ट गृह मंत्रालय को दी जा रही है।

एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि नेपालगंज की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। सीमा से लगे पांचों थाने, पुलिस चौकियां अलर्ट मोड में हैं। एसएसबी के साथ पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। सोशल मीडिया की भी निगरानी हो रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow