हाजियों का दूसरा जत्था आज रवाना, इस साल क्या है बाराबंकी जिले से हाजियों की तादाद,

बाराबंकी के ज़ैदपुर निवासी हाजी मो. शोएब मेंबर के बड़े बेटे, खुबैब अंसारी, पत्नी संग हज के सफर पर निकले, मुल्क़ में अमन व तरक्की के लिए करेंगे दुआ,

मई 12, 2024 - 21:18

द स्वॉर्ड ऑफ़ इण्डिया 

इमामुद्दीन 

बाराबंकी- के कस्बा ज़ैदपुर निवासी हाजी मो.शोएब मेंबर के बड़े बेटे मो.खुबैब अंसारी पेशे से सरकारी टीचर हैं, जो इस साल हज के सफर पर अपनी पत्नी के साथ निकले हैं!

निकलने से पहले खुबैब अंसारी से मुलाकात के लिए भारी तादाद में लोग उनके आवास पर पहुंचे, जहां लोगों से मुलाकात करते हुए खुबैब अंसारी ने कहा कि, सऊदी अरब के शहर मक्का और मदीना शरीफ पहुँच कर मुल्क में अमन व तरक्की के लिए दुआ करेंगे!

हज कमेटी से मिली जानकारी के अनुसार, इस साल 2024 में बाराबंकी जिले से कुल 296 हाजियों का नाम आया था, जिस में रिजर्व कोटे से 4 महिलाओं सहित कुल 271 हाजी हज के सफर पर जा रहे हैं, बाकी 25 लोगों ने अपना नाम कैंसिल करा दिया था!

इस साल 271 हाजियों की लिष्ट में ज़ैदपुर से करीब 20, सहापुर से 24, रामपुर से 22, सहादतगंज से 13, सिद्धौर से 6, बांसा से 6, तो वहीं बाराबंकी शहर से करीब 30, हाजी शामिल हैं! 

साथ ही बाराबंकी जिले से 9 मई को जाने वाले हाजियों के पहले जत्थे में करीब 80% हाजी जा चुके हैं, और कुछ आज, यानि 12 मई 2024 को रवाना हुए हैं, वहीं बचे हुए हुज्जाज ए कराम 17 और 19 मई को बाराबंकी जिले से रवाना होंगे!

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow