काशी की विकास यात्रा बताएगा ड्रोन

काशी समेत देश के विकास के लिए गूंजेगा, फिर एक बार मोदी सरकार

मई 9, 2024 - 07:12
मई 9, 2024 - 07:15
काशी की विकास यात्रा बताएगा ड्रोन
Prime Minister Shri Narendra Modi ji in Kashi

यह एक अनूठा आयोजन पीएम मोदी तथा जनता के अटूट संबंधों का साक्षी बनेगा

वाराणसी । पीएम नरेंद्र मोदी जी की काशी ने एक अनूठे प्रोग्राम की तैयारी कर ली है। यह तैयारी है काशी में हुए अब तक के अभी विकास के कार्यों की जानकारी देने की। होर्डिंग, बैनर, पोस्टर पर लगे प्रतिबंध के बीच सोशल मीडिया पर भले ही प्रचार-प्रसार ने जोर पकड़ ली है।

 लेकिन इसे जमीन पर उतारने के लिए 'ड्रोन' एक अच्छा माध्यम के रूप में है, जिसका प्रयोग अबकी होने जा रहा है। जी हां, काशी में हुए अब तक विकास कार्यों का लेखाजोखा ड्रोन के माध्यम से दिखेगा। इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गयी है।

कोई शक नहीं कि इस बार भी काशी का हर शख्स फिर एक बार मोदी सरकार' की माला जपने लगा है। काशीवासियों के मन में इस बात का संशय नहीं है कि बीते दो लोकसभा चुनाव की तुलना में अबकी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को अधिक मत मिलेंगे।

 हर एक काशीवासियों के मन से बस यही दुआ निकल रही है कि जनता के प्रधान सेवक श्री पी एम नरेंद्र मोदी जी काफ़ी मतों से जीतें।

देश-दुनिया को यह बताने को हर शख्स बेताब है कि प्रधानमंत्री मोदी जी यूं ही नहीं काशी को अपना मान रहे हैं। अपने पैतृक जन्मस्थली एम कर्मभूमि को छोड़कर काशी को यूं ही दिल में नहीं बसाया है। खुद नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि हरेक काशीवासी के दिल में वे बसते हैं और समस्त काशी उनके दिल में समाया हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तथा काशीवासियों के इस प्यार को दर्शाने के लिए थल से लेकर नभ की तैयारियों के म‌द्देनजर पार्लियामेंट के चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए एक अनूठा प्रोग्राम तय किया है। यह कार्यक्रम है ड्रोन शो।

काशी के चर्चित दशाश्वमेध घाट पर ड्रोन शो का कार्यक्रम प्रस्तावित है। ड्रोन शो के माध्यम से बनारस में अब तक हुए विकास कार्यों का जहां प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं,

यह बताया जाएगा कि अपनी काशी पुरातन संस्कृति को ओढे हुए आधुनिकता की दहलीज पर किस तरह तेजी से बढ़ रही है। आज काशी का गुणगान चहुं ओर हो रहा है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्की सारी दुनिया काशी में हुए अ‌द्भुत एवम अलौकिक परिवर्तन को देखने को यूं ही नहीं आतुर है। लोकसभा

चुनाव के प्रचार-प्रसार की खातिर ड्रोन शो में करीब एक हजार ड्रोन की मदद ली जाएगी। काशी में हुए विकास कार्यों के साथ-साथ 'फिर एक बार मोदी सरकार' और 'अबकी बार 400 पार' का नारा गूंज रहा है।

यह आयोजन नौ मई से 12 मई के दौरान प्रस्तावित है। गंगा आरती के बाद ड्रोन शो का अनूठा एवं अद्भुत आयोजन होगा। कहने में गुरेज नहीं कि करीब 15 मिनट तक चलने वाला यह ड्रोन शो प्रधानमंत्री मोदी जी और जनता के बीच बने अटूट संबंधों का साक्षी बनेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow