सभासदों ने कोटेदारों के खिलाफ नगर पंचायत ई ओ को सौंपा ज्ञापन

ज़ैदपुर कोटेदारों द्वारा वितरण के समय कार्ड धारकों का राशन, प्रति कार्ड एक से दो किलो तक काटने के सम्बन्ध में है ज्ञापन

मार्च 17, 2024 - 15:29
मार्च 17, 2024 - 15:46
सभासदों ने कोटेदारों के खिलाफ नगर पंचायत ई ओ को सौंपा ज्ञापन

स्वॉर्ड ऑफ़ इण्डिया 

इमामुद्दीन 

बाराबंकी! जैदपुर के सभासदों ने कोटेदारों के खिलाफ नगर पंचायत ई ओ को एक ज्ञापन दिया है, आप को बता दें कि यह ज्ञापन ज़ैदपुर कोटेदारों द्वारा कार्ड धारकों का राशन, वितरण के समय प्रति कार्ड एक से दो किलो काटने के सम्बन्ध में है!

ज्ञापन में साफ तौर पर कहा गया है कि कोटेदार राशन वितरण में कार्ड धारकों का राशन हर कार्ड पर एक से दो किलो तक काट लेते हैं, और ई पॉस मशीन से पर्ची भी नहीं देते हैं, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार ने कांटा बायोमेट्रिक फिंगर सिस्टम लागू किया है, जिससे भ्रष्टाचार खत्म हो, उत्तर प्रदेश सरकार तो अपना काम सही से कर रही है, लेकिन जैदपुर के कोटेदार सरकार को बदनाम करने में लगे हुए हैं!

सभासदों ने बताया कि पिछले काफी समय से कोटेदारों द्वारा राशन वितरण में कटौती की शिकायतें मिल रही थीं, जबकि उत्तर प्रदेश राज्य में राज्य शासन द्वारा राशन कार्ड योजना संचालित है, जिसके माध्यम से राशन कार्ड हितग्राहियों के परिवार में खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्रत्येक महीने प्रति यूनिट 5 किलो राशन रियायती दरों पर प्रदान किया जाता है, उसके बावजूद कोटेदार लोगों का राशन काट रहे हैं, जिस से त्रस्त हो कर हम सभासदों ने ई ओ को ज्ञापन दिया है!

उधर ज़ैदपुर नगर पंचायत ई ओ अलोक कुमार वर्मा ने बताया कि, ज़ैदपुर के कोटेदारों द्वारा वितरण के समय प्रति कार्ड राशन कटौती के सम्बन्ध में सभासदों ने ज्ञापन दिया है, जिसकी जाँच कर उचित कार्यवाही की जाएगी!

साथ ही ज़ैदपुर के कोटेदारों का कहना है कि, आरोप प्रत्यारोप केवल हमपर ही लगते हैं मगर हमारी सुनने वाला कोई नहीं है, सूत्रों की माने तो कोटेदारों की हालत भी काफी पतली है, अभी कुछ दिन पहले कोटेदार, कमीशन बढ़ाने को ले कर धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं!

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow