जालौन माधौगढ प्रदेश में मुख्यमंत्री ने अग्निशमन केंद्रों का वर्चुअली किया लोकार्पण,माधौगढ़ में रहे विधायक

लोकार्पण के अवसर पर विधायक मूलचंद निरंजन ने कहा कि क्षेत्र किसानों से जुड़ा होने से महत्वपूर्ण था

फ़रवरी 29, 2024 - 20:11

द स्वार्ड ऑफ इंडिया

माधौगढ़ जालौन-पूरे प्रदेश में आपात स्थिति में त्वरित मदद के लिए तहसील स्तर¹ पर अग्निशमन केंद्रों का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से वर्चुअली किया तो माधौगढ़ में विधायक मूलचन्द्र निरंजन और पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने नवीन भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया।

अग्निशमन के नए भवन में भव्य तरीके से लोकार्पण कार्यक्रम को आयोजित किया गया। पूरे प्रदेश के 38 केंद्रों में माधौगढ़ तहसील में भी बहुप्रतीक्षित अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण विधायक मूलचंद निरंजन के प्रयासों से संभव हो सका। 

लोकार्पण के अवसर पर विधायक मूलचंद निरंजन ने कहा कि क्षेत्र किसानों से जुड़ा होने से महत्वपूर्ण था लेकिन अग्निशमन केंद्र न होने से प्रतिवर्ष किसानों की हजारों एकड़ फ़सल आगजनी से प्रभावित होती थी। अब आगजनी की स्थिति में त्वरित मदद मिल सकेगी। विधायक ने कहा कि उन्हें जनता का स्नेह मिलता है इसी कारण वह इस क्षेत्र का दूसरी बार प्रतिनिधित्व कर रहें हैं,जनता की इस जिम्मेदारी उन्हें विकास कराने की प्रेरणा देती है। इस मौके पर प्रधान संघ के अध्यक्ष विनय प्रताप सिंह,महेश सिंह आदि ने भी संबोधित किया

 कार्यक्रम का संचालन प्रिन्स द्विवेदी ने किया। इस मौके पर एसडीएम विश्वेस्वर सिंह,सीओ शैलेश वाजपेई,इंस्पेक्टर रजनेश कुमार,सुरेंद्र सिंह,मुख्य अग्निशमन अधिकारी कानपुर देहात,महेंद्र वाजपेयी,सूर्यभान सिंह,जमुनादास,राहुल शाक्य,नगर पंचायत अध्यक्ष,शिवम सिंह हरौली,कन्हैया सेंगर,फाइटर डिकौली,ठेकेदार ब्रजेन्द्र ठेकेदार मंटू हरौली शौरब हरोली सोलिया,एई आवास विकास परिषद,अनमोल मिश्रा सहित अग्निशमन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

इनसेट

अग्निशमन एफओ चंद्रशेखर यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री जी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट था,जिसको लेकर युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए 28 महीने में केंद्र का भवन,आवास सहित बनकर तैयार हो गया है। 1265.90 लाख की लागत से कार्यदायी संस्था उप्र आवास एवं विकास परिषद झांसी के कॉन्ट्रेक्टर मैं0 सत्यम कन्स0 ने समयानुसार कार्य को पूरा कर दिय

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow