गुरसहायगंज कस्बे मे लाखो की होती सट्टे की लगवाड़ी

जिससे कई गरीब परिवार सट्टे के खेल मे फंसकर तबाह हो रहे हैं

मार्च 3, 2024 - 21:56

द स्वार्ड ऑफ इंडिया

25 वार्डो मे सक्रिय हैं पुलिस के दलाल 

 पुलिस के रवैये से होमगार्ड हैं परेशान 

 गुरसहायगंज (कन्नौज ) जनपद के कस्बा गुरसहायगंज मे दो माह से सट्टा कारोबार की तेजी से जड़े फैल गयी हैं जिससे कई गरीब परिवार सट्टे के खेल मे फंसकर तबाह हो रहे हैं ।

आरोप है कि पुलिस सट्टा कारोबारियों के खिलाफ कोई ठोस कानूनी कार्यवाही नहीं कर रही है जिससे नगर मे सट्टे का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है । कस्बे मे बीते दो माह से सट्टा कारोबार ने काफी तेजी पकड़ ली है ।

 सुबह से लेकर शाम तक कस्बे मे सट्टा कारोबारी अपने काम को अंजाम देते नजर आने लगते हैं , मजे की बात है कि जब कभी भी कोई सटोरिया पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसके पास से एक पेन , कागज की पर्ची के अलावा कुछ नकदी का ही पुलिस कार्यवाही मे उल्लेख किया जाता है ।

जबकि इस डिजिटल युग मे नगर के मुख्य चौराहा , किदवई नगर , अफसरी मोहल्ला , आजादनगर , सुभाषनगर , सीमान्तनगर , गांधीनगर सहित 25 वार्डो मे ऑनलाईन व ऑफलाईन सट्टे का कारोबार परवान चढ़ रहा है । जिसमे कस्बा पुलिस के दलाल सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं ।

ड्यूटी पर मिले कुछ होमगार्ड जवानो ने दबी जुबान से बताया कि कस्बा चौकी पर कई सिपाहियों की तैनाती है जब कि ड्यूटी केवल गार्डो को ही करनी पड़ती है । होमगार्ड को यातायात से लेकर अपराध पर भी अंकुश लगाने की जिम्मेदारी निभानी पड़ रही है । भारतीय किसान यूनियन किसान के मण्डल अध्यक्ष सोनू बघेल ने कहा कस्बे मे पनप रहा सट्टा का अवैध कारोबार जहां गरीबों के परिवार बर्बाद कर रहा है वहीं कई लोगों को माला माल भी बना रहा है । इस कुत्सित कारोबार पर रोक लगायी जाये ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow