बेटियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में सिद्धता व इंटर में अनुष्का ने किया टॉप

सीबीएसई का परिणाम घोषित होते ही मेधावियों के खिले चेहरे, स्कूल प्रशासन व अभिभावकों ने भी जताई खुशी

मई 14, 2024 - 08:25
बेटियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में सिद्धता व इंटर में अनुष्का ने किया टॉप

बलरामपुर । सीबीएसई ने सोमवार को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। सीबीएसई की परीक्षा में बेटियों का दबदबा देखने को मिला। हाईस्कूल में सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा सिद्धता सिंह ने 98.4 प्रतिशत एवं इंटरमीडिएट में जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा अनुष्का गुप्ता ने 95.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया।

 परीक्षा परिणाम आते ही मेधावियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। स्कूल प्रशासन व अभिभावकों ने भी बच्चों की सफलता पर खुशी जताते हुए मुंह मीठा कराया।

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे सीबीएसई ने सबसे पहले इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी किया। विद्यालय प्रशासन एक-एक रिजल्ट का मिलान करने में जुट गया। इंटरमीडिएट में जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा अनुष्का गुप्ता ने 95.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम एवं सेंट जेवियर्स स्कूल की छात्रा त्रिषा जैन ने 94.6 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

 वहीं हाईस्कूल की परीक्षा में सेंट जेवियर्स स्कूल की छात्रा सिद्धता सिंह 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर बनी। वहीं इसी स्कूल की सायना 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रधानाचार्य आसिम रूमी ने बताया कि हाईस्कूल में 188 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी,

 

जिसमें शत-प्रतिशत बच्चे उत्तीर्ण रहे। वहीं इंटर की परीक्षा में 150 मे से 149 बच्चों ने सफलता हासिल की। जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. गीता मिश्रा ने बताया कि हाईस्कूल में 38 में से 37 तथा इंटर में 69 में से सभी बच्चे उत्तीर्ण रहे।

 पॉयनियर पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक डॉ. एमपी तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में ओम पांडेय ने 96, अंशिका ने 94 तथा इंटर में प्रियंका मोदनवाल ने 90 व आकृति मिश्रा ने 88 प्रतिशत अंक हासिल किया है।

 हाईस्कूल व इंटर में परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हाईस्कूल में 58 में से 57 व इंटर में शत-प्रतिशत बच्चे पास हुए। शारदा पब्लिक स्कूल के प्रबंधक परागबोस ने बताया कि हाईस्कूल में परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा, जबकि इंटर में 34 में से 28 बच्चे उत्तीर्ण हुए हैं।

आईएएस बनकर मां-बाप के सपनों को करूंगी साकार

सीबीएसई इंटरमीडिएट की परीक्षा में 95.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप करने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा अनुष्का गुप्ता ने आठ घंटे नियमित पढ़ाई करके सफलता प्राप्त की है।

 

वह अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को देती हैं। पिता संदीप गुप्त व माता मधुलिका गुप्ता अपनी बेटी को आईएएस बनाना चाहती हैं। बेटी भी माता-पिता के सपनों को साकार करने के लिए कठिन परिश्रम का दम भर रही है।

डॉक्टर बनकर करूंगी मरीजोंं की सेवा

सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा में सेंट जेवियर्स स्कूल की छात्रा सिद्धता सिंह ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले की टॉपर बनी हैं। वह अपनी मां नीलम सिंह व पिता संदीप सिंह के साथ शिक्षकों काे सफलता का श्रेय देती हैं। सिद्धता डॉक्टर बनकर मरीजों की सेवा करना

 चाहती हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow