जर्मनी डाक्टरों की दो सदस्यीय टीम ने टी एल एम होस्पिटल का निरीक्षण किया

टी.एल.एम.हास्पिटल में निःशुल्क मोतियाबिंद के आपरेशन करवा चुके मरीजों का कुशलक्षेम पूछा और अनुवादक के माध्यम से आंखों की देखभाल के गुर सिखाए

मई 8, 2024 - 21:19
जर्मनी डाक्टरों की दो सदस्यीय टीम ने टी एल एम होस्पिटल का निरीक्षण किया

द स्वार्ड ऑफ इंडिया

संवाददाता रिजवान अहमद

मसौली बाराबंकी । दि लेप्रोसी मिशन जर्मनी की दो सदस्यीय टीम के डां.एडांफ् वाल्टर और मिस अलरिक बेट्टिना मर्ज ने दि लेप्रोसी मिशन ट्रस्ट इंडिया द्वारा संचालित टी .एल .एम.हास्पिटल. बाराबंकी का निरीक्षण किया और कुष्ठ रोगियों की समस्याओं की जानकारी लिया , तथा उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु टीएलएम. हास्पिटल को हर स्तर पर आगे रहते हुए काम करने के लिए प्रेरित किया ।

इसी क्रम में टी.एल.एम.हास्पिटल में निःशुल्क मोतियाबिंद के आपरेशन करवा चुके मरीजों का कुशलक्षेम पूछा और अनुवादक के माध्यम से आंखों की देखभाल के गुर सिखाए 

 लगभग 11 बजे इसी टीम के साथ टी .एल .एम .हॉस्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी दलीप बर्मन , सोशल वर्कर मुमताज अहमद अधीक्षक डॉक्टर तिमोथी मैक्सिमस ने जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी बाराबंकी डॉक्टर अवधेश कुमार यादव एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश कुमार श्रीवास्तव तथा जिला कुष्ठ अधिकारी डॉक्टर राधेश्याम स्वामी से कुष्ठ रोगियों की समस्याओं के निराकरण हेतु वार्ता कर इस पुनीत कार्य को दि लेप्रोसी मिशन और सरकार के साझा प्रयास से हल करने की बात कही ।

दोपहर बाद इस टीम ने विकास खण्ड मसौली स्थिति हेतमपुर भयारा में दिव्यांग अज़रा बानो को सिलाई मशीन भेंट किया और टेरा दौलतपुर के कुष्ठ पीड़ित एवं टी .एल .एम हास्‍पिटल बाराबंकी से मोतियाबिंद के निःशुल्क आपरेशन करवा चुके मरीजों का कुशलक्षेम पूछा तथा स्वयं की देखभाल की जानकारी दिया ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow